भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने मनाया स्‍वच्‍छता पखवाड़ा

16 मई, 2016, नई दिल्‍ली

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद में एक विशेष स्‍वच्‍छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है जिसकी  शुरूआत आज से की गई। एक पखवाड़े तक चलने वाले इस कार्यक्रम में अधिकारियों तथा भाकृअनुप मुख्‍यालय के स्‍टाफ को स्‍वच्‍छता शपथ दिलाई गई जिसके बाद कृषि भवन तथा कृषि अनुसंधान भवन -1 तथा 2 के कार्यालय परिसर में स्‍वच्‍छता अभियान चलाया गया।

ICAR Celebrates of Swachhta Pakhwara ICAR Celebrates of Swachhta Pakhwara

डॉ. त्रिलोचन महापात्र, सचिव, डेयर एवं महानिदेशक, भाकृअनुप ने एनएएससी, नई दिल्‍ली में शपथ दिलाई और दक्षता और प्रदर्शन को बढ़ाने में स्‍वच्‍छता के महत्‍व पर बल दिया।

श्री छबिलेन्‍द्र राउल, अपर सचिव, डेयर एवं सचिव, भाकृअनुप ने कृषि भवन में स्‍टाफ को स्‍वच्‍छता शपथ दिलाई। उन्होंने वर्ष भर स्‍वच्‍छता अभियान को बनाये रखने की जरूरत बताई।

डॉ. गुरबचन सिंह, अध्‍यक्ष, कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल तथा डॉ. नरेन्‍द्र सिंह राठौर, उप महानिदेशक (शिक्षा), भाकृअनुप ने क्रमश: कैब-1 तथा कैब-2 में स्‍वच्‍छता शपथ दिलाई।

स्‍वच्‍छता पखवाडे के भाग के रूप में, यह निर्णय लिया गया कि कमरों, बरामदों तथा परिसर की सफाई; रिकॉर्ड रिटेन्‍शन अनुसूची के अनुसार पुराने रिकॉर्ड को छांटने; पुराने तथा बेकार फर्नीचर और जंग वाली सामग्री का निपटान करने के कार्य को भाकृअनुप के कर्मचारियों द्वारा स्‍वैच्छिक रूप में किया जाएगा।

(स्रोत : समन्‍वय इकाई, भाकृअनुप )