श्री एम. वैन्कैया नायडू द्वारा नेलोर में केवीके आधारशिला का अनावरण

13 नवम्बर, 2016

श्री एम. वैंकैया नायडू, केन्द्रीय शहरी विकास, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री द्वारा आध्र प्रदेश के नेलोर जिले में वेंकेटगिरी मंडल के पेरियावरम गांव में डॉ. वाईएसआर बागवानी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकार के तहत केवीके की आधारशिला का अनावरण 13 नवम्बर, 2016 को किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कृषि को लाभकारी बनाने के उद्देश्य से इस वर्षाधारित पिछड़े क्षेत्र में किसानों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए केन्द्र द्वारा अतिरिक्त केवीके की स्थापना को मंजूरी दी गई है। उन्होंने मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण के पहल के लाभ के बारे में बताया तथा किसानों से आग्रह किया कि वे अपनी कृषि आमदनी को सुरक्षित करने के लिए बढ़-चढ़ कर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ उठाएं।

श्री एम. वैन्कैया नायडू द्वारा नेलोर में केवीके आधारशिला का अनावरणश्री एम. वैन्कैया नायडू द्वारा नेलोर में केवीके आधारशिला का अनावरण

श्री पथिपाटी पुल्ला राव, कृषि मंत्री, आंध्र प्रदेश द्वारा केन्द्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, सांसद, विधायक, वेंकेटगिरी, जिला अधीक्षक, डॉ. बी.एम.सी. रेड्डी, कुलपति, डॉ. वाईएसआर बागवानी विश्वविद्यालय और डॉ. चिरंजीव चौधरी, आयुक्त, बागवानी, आध्रप्रदेश की उपस्थित में केवीके का उद्घाटन किया गया।

डॉ. ए.के. सिंह, उपमहानिदेशक (शिक्षा विस्तार) ने नजदीकी केवीके, विश्वविद्यालय अनुसंधान केन्द्र एवं संबंधित विभागों द्वारा लगाई गई कृषि प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द्वारा केवीके के प्रकाशनों को जारी किया गया। डॉ. वाई.जी. प्रसाद, निदेशक, भाकृअनुप- अटारी एवं डॉ. आरएसवीके रेड्डी, निदेशक, विस्तार, वाई.एस.आर.एच.यू ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

लगभग 2000 किसानों, महिला कृषकों, युवाओं तथा अधिकारियों ने इस उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लिया।

(स्रोतः भाकृअनुप- अटारी, हैदराबाद)