श्री बंगारू दत्तात्रेय द्वारा खम्माम में अतिरिक्त केवीके का शिलान्यास

19 जनवरी, 2017, गरिमेल्लापाडु, तेलंगाना

श्री बंगारू दत्तात्रेय द्वारा खम्माम में अतिरिक्त केवीके का शिलान्यासश्री बंगारू दत्तात्रेय, केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) द्वारा तेलंगाना राज्य के खम्माम में अतिरिक्त केवीके का शिलान्यास किया गया जो प्रोफेसर जयशंकर तेलंगाना राज्य कृषि विश्वविद्यालय, गांव- गरिमेल्लापाडु, कोथागुडेम के प्रशासकीय नियंत्रण के अंतर्गत है। अपने संबोधन में मंत्री महोदय ने केन्द्र द्वारा अतिरिक्त केवीके की मंजूरी पर प्रसन्नता व्यक्त की है। इसके द्वारा जिले के पिछड़े क्षेत्र के 18 मंडलों में किसानों की आशाओं को पूरा करने के साथ ही कृषि को लाभकारी बनाने में सहयोग प्राप्त होगा।

केवीके की स्थापना द्वारा कृषि तथा संबंधित क्षेत्रों में स्थान विशिष्ट प्रौद्योगिकी के प्रसार में सहयोग प्राप्त होगा। कृषि संबंधित मानदंड़ों को उच्च करने हेतु अग्रिम प्रदर्शन आयोजन के साथ ही ग्रामीण युवाओं में कौशल विकास संबंधित योगदान भी दिये जायेंगे।

श्री पोंगुलेटि श्रीनिवास रेड्डी, सांसद, खम्माम, श्री पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी, श्री टी. नागेश्वर राव, राज्य मंत्री, तेलंगाना, श्री जलागम वेंकेट राव, विधायक, कोथागुडेम, श्री पायम वेंकटेश्वरलु, विधायक, मुनुगुरु, श्री थाटी वेंकटेश्वरलु, विधायक, अश्वरावपेट तथा श्रीमती गडिपल्ली कविता, जेडपी चेयरपर्सन, खम्माम ने कार्यक्रम में भाग लिया।

डॉ. वी. प्रवीण राव, कुलपति, पीजेटीएसएयू, हैदराबाद ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि केवीके के त्वरित विकास से क्षेत्र में किसानों को सहयोग प्रदान करने में सुविधा होगी।

जिले के संबंधित विभागों के अधिकारियों तथा 500 किसानों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

(स्रोतः भाकृअनुप – कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान, हैदराबाद)