ए-आइडिया ऑफ भाकृअनुप-एनएएआरएम ने 10 भाकृअनुप संस्थानों के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

14 मई, 2022, हैदराबाद

ए-आइडिया, भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंधन अकादमी, हैदराबाद ने आज यहां 10 भाकृअनुप  संस्थानों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओए) पर हस्ताक्षर किए।

a-IDEA of ICAR-NAARM signs MoA with 10 ICAR Institutes  a-IDEA of ICAR-NAARM signs MoA with 10 ICAR Institutes

डॉ. त्रिलोचन महापात्र, सचिव (डेयर) और महानिदेशक (भाकृअनुप) ने नेतृत्व विकास के महत्व और संस्थागत प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए आगे की राह पर प्रकाश डाला।

a-IDEA of ICAR-NAARM signs MoA with 10 ICAR Institutes  a-IDEA of ICAR-NAARM signs MoA with 10 ICAR Institutes

डॉ. चौ. श्रीनिवास राव, निदेशक, भाकृअनुप-नार्म, हैदराबाद ने ए-आइडिया गतिविधियों और स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र के समर्थन को रेखांकित किया।

डॉ. जी. वेंकटेश्वरलू, संयुक्त निदेशक, भाकृअनुप-एनएएआरएम, हैदराबाद ने इस बात पर प्रकाश डाला कि एमओए आपसी हित पर तकनीकी सलाह और इनक्यूबेट्स के लिए प्रयोगशाला सुविधाएं प्रदान करने जैसी विभिन्न परियोजना गतिविधियों में सहयोग के लिए व्यापक ढांचा प्रदान करता है।

इस अवसर पर, डॉ. सेंथिल विनयगम, ए-आईडिया के सी.ई.ओ, भाकृअनुप-नार्म, हैदराबाद भी उपस्थित थे।

भाकृअनुप के 10 संस्थानों में भाकृअनुप-अटारी, बेंगलुरु; भाकृअनुप-एनआईएनएफईटी, कोलकाता; भाकृअनुप-एनआईपीबी, नई दिल्ली; भाकृअनुप-डीडब्ल्यूआर, जबलपुर; भाकृअनुप-एनसीआईपीएम, नई दिल्ली; ऊंट पर भाकृअनुप-एनआरसी, बीकानेर; भाकृअनुप-डीसीएफआर, भीमताल, उत्तराखंड; भाकृअनुप-पूर्वोत्तर पहाड़ी क्षेत्र के लिए अनुसंधान परिसर, उमियाम, मेघालय; भाकृअनुप-क्रिडा, हैदराबाद और भाकृअनुप-सीआईएई, भोपाल, मध्य प्रदेश को शामिल किया गया था।

एमओए का उद्देश्य सह-कार्यक्रमों, सह-ऊष्मायन, मूल्य वर्धित सेवाओं, प्रयोगशाला सुविधाओं और सह-नेटवर्किंग आदि के आयोजन के लिए कृषि और संबद्ध क्षेत्र में स्टार्ट-अप का समर्थन करना है।

(स्रोत: भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंधन अकादमी, हैदराबाद)