उत्कृष्ट बुनियादी सुविधाओं का केन्द्रीय मत्स्य शिक्षा संस्थान में उद्घाटन

मुंबई, 6 जुलाई, 2012

Shri Sharad Pawar, Union Minister of Agriculture and Food Processing Industries inaugurated new state-of-the-art infrastructure facilitiesश्री शरद पवार, केंद्रीय कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री ने उत्कृष्ट बुनियादी सुविधाओं के अन्तर्गत मुख्य भवन (द्वितीय चरण), अंतरराष्ट्रीय अतिथि गृह, छात्रावास और आवासीय परिसर का केन्द्रीय मत्स्य शिक्षा संस्थान, मुंबई में उद्घाटन किया। इन सुविधाओं को अनुसंधान और शिक्षण में नई गुणवत्ता लाने के लिए, मानव संसाधन विकसित करने के लिए और एशिया और अफ्रीका से विदेशी छात्रों को आकर्षित करने के लिए विकसित किया गया है। बुनियादी सुविधाओं और संस्थान के योगदान की सराहना करते हुए श्री पवार ने एक नए आधुनिक सभागार, मछलीघर और बारहवीं योजना के तहत सीआईएफई में किसानों के लिए छात्रावास की घोषणा की है ताकि सीआईएफई वास्तव में एक विश्वस्तरीय संगठन बन सके।

डॉ. एस. अय्यप्पन, सचिव, डेयर और महानिदेशक, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने छात्रों और वैज्ञानिकों के प्रदर्शन की सराहना की और सीआईएफई की सुविधाओं को दुनिया के अन्य देशों के समकक्ष उत्तम बताया। उन्होंने किसानों और छात्रों के हित में मांग आधारित अनुसंधान और मानव संसाधन विकास पर भी जोर दिया।

State- of- the Art Infrastructure Facilities Inaugurated at CIFEश्री गुरुदास कामत, संसद सदस्य, कार्यक्रम के सम्मानित अतिथि थे। श्री बलदेव खोसा, विधायक, स्थानीय नगर पार्षद, डॉ. बी. मीनाकुमारी, उप महानिदेशक (मात्स्यिकी), डॉ. डब्ल्यू. एस. लाकड़ा, निदेशक / उप कुलपति, सीआईएफई, अन्य कुलपति, निदेशकों, उद्योगपतियों, वैज्ञानिकों और छात्रों ने समारोह में भाग लिया।

(स्रोत: केन्द्रीय मत्स्य शिक्षा संस्थान, मुंबई)