आईसीएआर जोनल स्पोटर्स टूर्नामेन्ट का शुभारम्भ

27 फरवरी 2013, बीकानेर

श्री आनन्द कुमार, संभागीय आयुक्त, बीकानेर ने आईसीएआर पश्चिमी जोनल स्पोटर्स टूर्नामेन्ट का शुभारम्भ आज डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में किया गया। श्री कुमार ने प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि, खेलों से तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं जिससे व्यक्ति की कार्य कुशलता में सकारात्मक अभिवृद्धि होती है। अतः ज्यादा से ज्यादा लोगों की खेलकूद में भागीदारी होनी चाहिए।

अपने अध्यक्षीय भाषण में डॉ.एन.वी.पाटिल ने बताया कि आईसीएआर द्वारा अपने कार्मिकों में खेल भावना को बढ़ावा दिए जाने हेतु इन खेलों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को बधाई भी दी।

इससे पूर्व, डॉ. राघवेन्द्र सिंह, आयोजन सचिव ने अतिथियों का स्वागत किया तथा इस टूर्नामेन्ट में आए सभी प्रतिभागियों से परिचय करवाया। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को शुभ कामनाएं भी दी।

इस टूर्नामेन्ट में आईसीएआर के पष्चिमी क्षेत्र के 19 संस्थानों के 675 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर डॉ. एस.के.शर्मा, निदेशक, केन्द्रीय शुष्क बागवानी संस्थान, बीकानेर तथा बीकानेर स्थित आईसीएआर के संस्थानों के अध्यक्ष, अधिकारी गण, पश्चिमी क्षेत्र संस्थानों के सभी चीफ -डी- मिशन तथा एनआरसीसी प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

डॉ. एस.सी.मेहता, प्रधान वैज्ञानिक, एनआरसीसी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

(स्रोत: सहायक संस्थान डीएमएपीआर, आनन्द तथा राष्ट्रीय उष्ट अनुसंधान केन्द्र, बीकानेर से मिली जानकारी के साथ, एनएआईपी मास मीडिया प्रोजेक्ट, डीकेएमए आईसीएआर)